ट्विटर पर पीएम मोदी की ‘आपत्तिजनक’ फोटो डालने के लिए AIB पर मानहानि का केस दर्ज

ट्विटर पर पीएम मोदी की ‘आपत्तिजनक’ फोटो डालने के लिए AIB पर मानहानि का केस दर्ज

Credit by- Zee News

मुंबई : ट्विटर पर कथित रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक ‘आपत्तिजनक’ फोटो डालने के लिए कॉमेडी ग्रुप AIB के खिलाफ शुक्रवार को मानहानि का केस दर्ज किया गया. रितेश माहेश्वरी नाम के एक ट्विटर यूजर ने मुंबई पुलिस का इस पर ध्यान दिलाया और कार्रवाई की मांग की. इसके बाद पुलिस ने साइबर पुलिस थाने को इसके बारे में बताया जिसने एफआईआर दर्ज की.

क्या फोटो शेयर की थी AIB
AIB ने कल ट्विटर पर मोदी जैसे दिखने वाले एक व्यक्ति की तस्वीर के साथ उनकी एक वास्तविक तस्वीर डाली जिसे स्नैपचैट एप की मदद से फिल्टर कर मोदी के चेहरे पर कुत्ते के नाक और कान जोड़ दिए गए थे. एप का यह फीचर ‘डॉग फिल्टर’कहलाता है जो यूजर्स को सेल्फी लेते समय या दूसरी तस्वीरों में अपने चेहरों पर कुत्ते के नाक, कान और जीभ जोड़ने की सुविधा देता है. पोस्ट में ‘वैंडरलस्ट’ नाम का एक हैशटैग भी था जिससे साफ तौर पर मोदी की लगातार होने वाली विदेश यात्राओं की तरफ संकेत किया गया.

क्या कहना है पुलिस का?
मुंबई पुलिस की प्रवक्ता रश्मि करांदिकर ने कहा, ‘कानूनी विचार विमर्श के बाद एआईबी के खिलाफ केस दर्ज किया गया और जांच शुरू कर दी गयी.’’ पुलिस उपायुक्त (साइबर क्राइम) अकबर पठान ने कहा कि ‘मानहानि’ और ‘इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप में आपत्तिजनक सामग्री के प्रकाशन…प्रेषित करने के आरोपों को लेकर एआईबी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

भट्ट ने गुरूवार को मोदी के पुराने ट्वीट का स्क्रीन शॉट डाला
एआईबी के सह संस्थापक तन्मय भट्ट और रोहन जोशी को भेजे गए टैक्स्ट मैसेज और फोन कॉल का जवाब नहीं मिला. ट्विटर पर पोस्ट को लेकर हंगामा शुरू होने के बाद भट्ट ने कल मोदी के एक पुराने ट्वीट का स्क्रीन शॉट डाला था जिसमें मोदीजी कह रहे हैं कि ‘हमें निश्चित रूप से सार्वजनिक जीवन में और हास्य की जरूरत है.’

Write a Comment

view all comments

Your e-mail address will not be published. Also other data will not be shared with third person. Required fields marked as *