एमएस धोनी की वजह से मेरा निकनेम ज्यादा प्रसिद्ध हुआ: विराट कोहली

एमएस धोनी की वजह से मेरा निकनेम ज्यादा प्रसिद्ध हुआ: विराट कोहली

Photo Credit by- Sportskeeda

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने और टी20 सीरीज के शुरू होने से पहले भारतीय टीम के सभी ख़िलाड़ी आराम करते हुए नजर आ रहे हैं। टीम के कप्तान विराट कोहली भी इस दौरान मुंबई में एक टीवी शो के दौरान अभिनेता आमिर खान के साथ नजर आये। इस दौरान आमिर खान से हुई ही बातचीत में कोहली ने अपने निकनेम ‘चीकू’ को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

विराट कोहली ने अपने चीकू नाम को लेकर कहा कि अपने शुरूआती दिनों में अंडर-17 टीम से खेलते हुए, उन्होंने एक दिन हेयरकट करवाया और उस हेयरकट में उनके कान बड़े और बाल छोटे नजर आ रहे थे। इसलिए उनके साथी खिलाड़ियों ने उन्हें खरगोश के रूप में देखते हुए, उनका नाम चीकू रख दिया था लेकिन इस नाम को ज्यादा प्रसिद्ध करने का श्रेय उन्होंने टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर एमएस धोनी को दिया है। कोहली ने कहा कि एमएस धोनी हर मैच में उनका नाम स्टंप माइक पर लगातार बुलाते रहते हैं। उसी कारण मेरा नाम चीकू ज्यादा प्रसिद्ध हो गया है।

विराट कोहली विश्वकप 2011 के फ़ाइनल में सचिन तेंदुलकर के आउट होने पर जब बल्लेबाजी के लिए मैदान में जा रहे थे, उसे लेकर भी अभिनेता आमिर खान ने उनसे सवाल किया। कोहली ने जवाब देते हुए कहा कि सचिन के आउट होने पर सभी सोच रहे थे कि यह मैच अब हम हार जायेंगे लेकिन हमने डटकर मुकाबला किया और भारत के लिए विश्वकप जीता। विराट कोहली ने गौतम गंभीर के साथ मुश्किल समय में 83 रनों की साझेदारी कर भारत को मैच में वापसी कराई थी, जिसके कारण भारत ने 28 साल बाद एक बार फिर से विश्वकप अपने नाम किया था।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने वनडे सीरीज और टी20 सीरीज के दौरान मिले आराम में आमिर खान के साथ एक टीवी शो में हिस्सा लिया। भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज की शुरुआत 7 अक्टूबर से होगी, उसके लिए वह टीम के साथ जल्द ही जुड़ेंगे।

Write a Comment

view all comments

Your e-mail address will not be published. Also other data will not be shared with third person. Required fields marked as *