Hell in a Cell मैच के नियम और जीतने के तरीकों की जानकारी

Hell in a Cell मैच के नियम और जीतने के तरीकों की जानकारी

Photo Credit by- Sportskeeda

WWE इस समय हैल इन ए सैल पीपीवी की तैयारी में लगी हुई है और उससे पहले स्मैकडाउन लाइव का एपिसोड भी खत्म हो गया है, जिसका मतलब है कि अब सबकी नजरें इस रविवार होने वाले पीपीवी पर होगी। इस बार हैल इन ए सैल पीपीवी में वैसे तो 8 मैच होने वाले हैं, लेकिन केज के अंदर सिर्फ दो ही मैच देखने को मिलने वाले हैं। न्यू डे स्मैकडाउन टैग टीम टाइटल को द उसोज के खिलाफ हैल इन ए सैल के अंदर डिफेंड करेंगे, तो केविन ओवंस और शेन मैकमैहन के बीच फॉल्स काउंट एनिवेयर हैल इन ए सैल मैच होगा। फैंस को बता दें कि हैल इन ए सैल मैच में केज की ऊंचाई 20 फुट होती है और इस मैच में शामिल सुपरस्टार्स के पास इससे बाहर जाने का कोई मौका नहीं होता, उन्हें केज के अंदर रहते हुए ही लड़ना होता है।

इस प्रकार के मैच में सुपरस्टार्स डिसक्वालिफाय, काउंट आउंट नहीं हो सकते और न ही उनके पास बचने भागने कोई मौका नहीं होता और इस मैच को जीतने के लिए सुपरस्टार को अपने प्रतिद्वंदी को रिंग के अंदर पिन या फिर सबमिशन के जरिए ही जीत सकते हैं। हालांकि फैंस के दिमाग में एक बात होगी कि हैल इन ए सैल के अंदर फॉल्स काउंट एनिवेयर मैच किस तरह से होगा, तो फैंस को बता दें कि सुपरस्टार को केज से बाहर जाने को मिलता है और यह मैच किसी भी जगह खत्म हो सकता है, फिर चाहे वो केज के ऊपर हों, या फिर दर्शकों के बीच हों।

आपको बता दें कि हैल इन ए सैल मैच काफी खतरनाक होते हैं और इस प्रकार के मैचों में चोटिल होने के भी चांस काफी बड़ जाते हैं। हैल इन ए सैल मैच का सबसे यादगार पल साल 1998 में हुए किंग ऑफ दि रिंग के दौरान हुआ था, जब अंडरटेकर ने मैनकाइंड को केज के ऊपर से चोक स्लैम दिया और वो रिंग को तोड़ते हुए नीचे गिरे थे। फैंस इस साल भी कुछ इसी प्रकार के मैचों की अपेक्षा कर सकते हैं, क्योंकि शेन मैकमैहन जब भी रिंग में आते हैं, तो वो कुछ न कुछ अनोखा ही करते हैं।

Write a Comment

view all comments

Your e-mail address will not be published. Also other data will not be shared with third person. Required fields marked as *