बॉलीवुड की वो 5 जोड़ियां जो कभी शादी के मंडप तक का सफर तय नहीं कर पायीं

बॉलीवुड की वो 5 जोड़ियां जो कभी शादी के मंडप तक का सफर तय नहीं कर पायीं

Photo Credit by- Bollywood Khabrein

बॉलीवुड के हर दशक में हीरो-हीरोइनों की जोड़ियां खूब मशहूर रही है। कभी यह जोड़ियां अपनी फिल्मों की वजह से लोगों के बीच चर्चा का विषय रहीं तो कभी अपने प्यार के कारण। हालांकि ऐसी कई जोड़ियां भी रहीं जिनके प्यार ने सगाई का दरवाजा तो देखा लेकिन वो कभी शादी के मंडप तक नहीं पहुंच पायीं। हालांकि जब इन जोड़ियों के प्यार ने बीच रास्तें में ही दम तोड़ा तो किसी को यह भरोसा नहीं हुआ कि ऐसा हो सकता है क्योंकि हर किसी को विश्वास था कि यह जोड़ियां शादी के मंडप तक जरुर पहुचेंगी। तो चलिए आपको ऐसी ही पांच जोड़ियों के बारे में बताते हैं।

1) दिलीप कुमार और मधुबालाmadhubala dilipदिलीप कुमार और मधुबाला अपने समय का सबसे ज्यादा चर्चित जोड़ा रहा था। इन लोगों ने साथ में कई सारी फिल्में भी की और इन्ही फिल्मों के दौरान इनका प्यार परवान चढ़ा। बाताया जाता है कि यह लोग शादी भी करने वाले थे लेकिन शादी से पहले दिलीप साहब ने मधुबाला के सामने एक शर्त रखी थी कि वो शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं करेंगी। बस फिर क्या था मधुबाला ने दिलीप साहब की इस शर्तो मानने से इंकार कर दिया और दोनों एक दूसरे से अगल हो गए।

2) मिथुन और श्रीदेवीमिथुन और श्रीदेवी80 के दशक में मिथुन और श्रीदेवी के नाम का बोलबाला था। दोनों अपने-अपने करियर के चरम पर थे। बताया जाता है कि उसी समय इन दोनों के बीच प्यार का बीच पड़ा लेकिन कुछ समय बाद यह दोनों अलग हो गए। हालांकि आज तक किसी को इन दोनों के अलग होने का कारण नहीं पता है। उस समय खबरें तो यहां तक आयीं थी कि दोनों ने गुपचुप तरीके शादी भी कर ली थी लेकिन इस बात पर कभी मुहर नहीं लग पायी।

3) अक्षय कुमार और रवीना टंडनअक्षय कुमार और रवीना टंडनअब इस जोड़ी के बारे में तो क्या ही कहा जाए। 90 के दशक में बड़े हुए हर एक बच्चे को इन दोनों के प्यार के बारे में पता होगा। बताया जाता है कि इन दोनों ने एक समय सगाई भी कर ली थी लेकिन जब अक्षय का नाम रेखा से जुड़ने लगा तो रवीना ने अपने-आप को अक्षय से अलग कर लिया। अक्षय के साथ हुए ब्रेक-अप पर रवीना ने मीडिया में काफी भड़ास निकाली लेकिन अक्षय ने कभी अपने रिश्ते को लेकर कुछ नहीं कहा।

4) शाहिद और करीनाशाहिद और करीना2000 के बाद सबसे मशहूर अगर कोई बॉलीवुड जोड़ा हुआ तो वो शाहिद और करीना का हुआ। दोनों ने लगभग एक ही समय पर अपना करियर शुरु किया था। इन दोनों के देखकर हर कोई कहता था कि यह लोग जरुर शादी करेंगे लेकिन इस जोड़ी का अंत भी खूबसूरत नहीं हुआ। यह लोग अचानक ऐसे क्यों अलग हो गए किसी को आजतक नहीं पता है।

5) जॉन अब्राहम और बिपाशा बासूजॉन अब्राहम और बिपाशा बासू2000 के समय में ही जॉन और बिपाशा का प्यार परवान चढ़ा। दोनों लगभग 15 सालों तक लगातार साथ रहे लेकिन अचानक ही इन लोगों ने भी एक दूसरे से किनारा कर लिया। हालांकि आजतक यह किसी को नहीं पता कि इन दोनों के बीच क्या हुआ था लेकिन अब दोनों ने अलग-अलग शादी कर ली है।

Write a Comment

view all comments

Your e-mail address will not be published. Also other data will not be shared with third person. Required fields marked as *