5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अंडरटेकर ने पुश नहीं दिया

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अंडरटेकर ने पुश नहीं दिया

Photo Credit by- Sportskeeda

जब बात प्रोफेशनल रैसलिंग की आती है तो अंडरटेकर से बड़ा शायद ही कोई दूसरा नाम हो। उन्होंने हमेशा वो किया है जो बिज़नेस के लिए अच्छा हो और युवाओं को पुश दिया है। लेकिन हर बार नहीं। डैडमैन ने भी कई बार कंपनी को ना कहा है। अगर उन्हें युवाओं को पुश करने के निर्णय पसंद नहीं आई तो उन्होंने साफ ना कह दिया है। ऐसी घटनाएं बेहद कम है लेकिन हैं। ऐसे कई टैलेन्ट हैं जिन्हें दबा दिया गया था लेकिन उसके पीछे कुछ और वजह था ना कि टेकर के खिलाफ कोई व्यक्तिगत झगड़ा। द फिनम, के लिए बिज़नेस से बढ़कर शायद ही कुछ और हो।

#1 मोहम्मद हसन


मोहम्मद हसन को बीच मे बड़ा पुश मिलने वाला और उनका मैच द अंडरटेकर के खिलाफ करवाया गया। उम्मीद थी कि यहां पर वो अंडरटेकर को हरा देंगे। लेकिन फिर 2005 लंदन में आतंकवादी हमला हुआ जिसके बाद हसन का पुश रुक गया। इसके बाद उन्हें अंडरटेकर के हाथों हार मिली और वो कभी टीवी पर वापस लौटकर नहीं आ सकें। एक अच्छे फ्यूड का ये दुःखद अंत था।

#2 सीएम पंक


जब सीएम पंक और द अंडरटेकर के बीच फ्यूड की शुरुआत हुई तब किसी को उम्मीद नहीं थी कि पंक टेकर की स्ट्रीक तोड़ पाएंगे और ये बात सही भी थी। पुश के लिए आपको टेकर की स्ट्रीक तोड़ने की कोई ज़रूरत नहीं है। इस फ्यूड मे दर्शक केवल पंक की एक जीत चाहते थे। कहा जाए तो यहां पर पंक की एक जीत तो हुई। लेकिन ये मोंट्रियल स्क्रू जॉब को वापस दोहराया गया था। पंक की यहां पर जीत हुई लेकिन वो बाद में सभी मैच हारते गए। यहां पर पंक और टेकर के बीच व्यतिगत समस्या थी। सीएम पंक वर्ल्ड चैंपियन थे और इसलिए अंडरटेकर ने उन्हें ढंग से कपड़े पहनने को कहा। इस बात को लेकर दोनों के बीच बहस हुई।

#3 डायमंड डैलस पेज


इंवेज़न एंगल में एक बड़ी स्टोरीलाइन थी जहां मास्क पहना व्यक्ति उस समय टेकर की पत्नी सारा पर हमला कर रहा था। बाद में पता चला कि वो मास्क पहना व्यक्ति डायमंड डैलस पेज हैं। इस इंवेज़न एंगल को आगे बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका होता कि इसे DDP जाते जिससे टेंशन बढ़ता लेकिन इसके उल्ट यहां पर जीत अंडरटेकर की हुई। हालांकि इसके बाद अच्छे फ्यूड भी तैयार हुए लेकिन यहां पर कंपनी ने एक अच्छा मौका खो दिया। यहां पर DDP की जीत से इंवेज़न एंगल को नई राह मिलती और इससे सभी को फायदा होता।

#4 हैडनरेंच
क्या किसी को ज्यादा मसल्स और कम रैसलिंग एबिलिटी वाले हैडनरेंच याद हैं? साल 2004 में उन्हें बड़ा पुश मिलने वाला था जब उन्होंने टेकर को WWE चैंपिनशिप जीतने से रोका और फिर उनके साथ फ्यूड हुआ। उम्मीद थी कि यहां से हैडनरेंच मेन इवेंट में कदम रख देंगे और फिर रैसलमेनिया पर फिनम के खिलाफ उनका मैच होना तय था। जैसा सोचा गया था वैसा नहीं हुआ। उनकी रैसलिंग असमर्थता और खराब माइक स्किल्स सभी के सामने आ गयी। टेकर ने तुरंत इस आईडिया पर विराम लगाया और मेनिया पर मिस्टर हैडनरेंच के खिलाफ मैच से पहले ही रॉयल रम्बल पर उनके खिलाफ फ्यूड खत्म कर डाली। उस साल रैसलमेनिया पर टेकर का मैच रैंडी ऑर्टन से हुआ।

#5 रॉब वैन डैम


शुरुआत हम छोटी बात से करेंगे। रॉब वैन डैम जब WWE में आए तो वो इंडी में काम कर चुके थे और लग रहा था कि वो WWE में भी कामयाब होंगे। उन्होंने हार्डकोर चैंपिनशिप जीती और ऐसा लगा कि वो जल्द ही WWE में दूसरे ख़िताब भी जीत लेंगे। ऐसा करने का एक अच्छा तरीका था उस समय के हील अंडरटेकर को हराकर। RVD की टेकर के हाथों हार हुई और उन्हें अपना हार्डकोर ख़िताब गंवाना पड़ा। ऐसा इसलिए किया गया ताकि मेवन को पुश मिल सकें जिनके साथ टेकर का बाद में फ्यूड होने वाला था। हालांकि यहां पर रॉब वैन डैम को इस जीत की सख्त जरूरत थी। हालांकि इससे रॉब वैन डैम को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा और वो जल्द ही रुथलेस्स एग्रेशन एरा के स्टार बन गए। वैसे ये कहा जाएगा कि डेडमैन ने उनकी मदद नहीं कि।

 

 

 

Write a Comment

view all comments

Your e-mail address will not be published. Also other data will not be shared with third person. Required fields marked as *